Trending

हार्दिक पंड्या की ट्रेड डील के तहत मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 100 करोड़ रुपये ट्रांसफर शुल्क का भुगतान किया - रिपोर्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या के लिए गुजरात टाइटंस को ट्रांसफर फीस के तौर पर करीब 100 करोड़ रुपये दिए थे

खेल समाचार: रिपोर्ट्स के मुताबिक, पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या के लिए गुजरात टाइटंस को ट्रांसफर फीस के तौर पर करीब 100 करोड़ रुपये दिए थे. स्टार भारतीय ऑलराउंडर ने पिछले महीने एमआई के साथ व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए जीटी छोड़ दिया था और इस महीने की शुरुआत में उन्हें रोहित शर्मा के स्थान पर फ्रेंचाइजी का नया कप्तान बनाया गया था।

हार्दिक पंड्या पिछले महीने गुजरात टाइटन्स को छोड़कर  मुंबई इंडियंस में फिर से शामिल

स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पिछले महीने गुजरात टाइटन्स को छोड़कर अपनी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में फिर से शामिल हो गए। 30 वर्षीय क्रिकेटर, जिसे आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले अहमदाबाद स्थित फ्रेंचाइजी द्वारा अनुबंधित किया गया था, ने मुंबई में वापसी करने के लिए अपनी कप्तानी छोड़ दी, और फिर आईपीएल 2024 की नीलामी से कुछ दिन पहले, उन्हें नया कप्तान नियुक्त किया गया।

पंड्या गुजरात टाइटन्स के साथ ऑल-कैश ट्रेड डील में एमआई में शामिल हुए

लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई इंडियंस के साथ पंड्या के लिए गुजरात टाइटन्स का सौदा मूल रूप से सीवीसी कैपिटल के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी के लिए ‘जीत-जीत’ की स्थिति थी। रिपोर्ट उस फ्रेंचाइजी द्वारा किए गए भारी मुनाफे को बताते हुए सौदे में एक दिलचस्प कोण लाती है, जिसने 2022 में आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए 5625 करोड़ का भुगतान किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों फ्रेंचाइजी की संस्कृतियां और लक्ष्य अलग-अलग हैं। सीवीसी कैपिटल 40 प्रबंध साझेदारों के साथ एक निवेश फर्म है और एक वैश्विक इकाई है जो आईपीएल को मुनाफा कमाने के स्रोत के रूप में देखती है। जबकि मुंबई इंडियंस का स्वामित्व एक व्यापारिक परिवार के पास है और यह देश के सबसे अमीर परिवारों में से एक है, इसलिए स्वाभाविक रूप से, अन्य कारक भी हैं केवल मुनाफ़ा कमाने के बजाय उनकी निर्णय लेने की क्षमता को प्रभावित करें।

जीटी के साथ हार्दिक का रिकॉर्ड

इसलिए, हार्दिक को एमआई को बेचकर, सीवीसी कैपिटल को न केवल अपने नीलामी पर्स में 15 करोड़ रुपये मिले, बल्कि आईपीएल से एक बड़ी ट्रांसफर फीस भी मिली, जो लगभग 100 करोड़ होने का अनुमान है। जीटीएच के साथ हार्दिक का रिकॉर्ड 15 करोड़ रुपये में टाइटन्स में शामिल हो गया। 2021 में मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज़ किया गया। उन्हें जीटी द्वारा कप्तान बनाया गया था, और अपने दो सीज़न के प्रभारी के रूप में, उन्होंने लगातार आईपीएल फाइनल में टीम का नेतृत्व किया। वह 2022 सीज़न में जीटी के लिए अग्रणी रन-गेटर के रूप में समाप्त हुए और फाइनल में प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार जीता। टाइटंस के लिए कुल 31 आईपीएल मैचों में, हार्दिक ने 833 रन बनाए और कुल 11 विकेट लिए।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button